Categories
Categories
Rajat Pandey
by on October 10, 2021
47 views
Keyword Research क्या है? | SEO के लिए क्यों जरूरी है? In 2021
Keyword Research एक ऐसी प्रक्रिया है जिसकी सहायता से हम Search Engine पर सर्वाधिक खोजे गए Keyword को Search के लिए Research करते हैं ताकि इन Popular Search Keyword को अपनी Content में शामिल करके, हम Search Engine में High-Rank प्राप्त कर सकें।
Keyword Research SEO का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। जिसकी मदद से हम अपनी Site की Rank बढ़ा सकते हैं। यहाँ Keyword Research Kya Hai ? और यह SEO के लिए क्यों महत्वपूर्ण है? इसके बारे में हिंदी में जानें?
Keyword Research SEO के लिए क्यों जरूरी है?
Google या अन्य Search इंजनों पर, हम केवल Keyword  की सहायता से किसी भी Content को Search हैं। Keyword  Research का लक्ष्य उन Keyword की Search करना है जो Search Engine पर High Traffic प्राप्त करते हैं।
Keyword  Research के बिना, हम नहीं जान सकते कि किस Keyword  के लिए हम अपने Blog को Optimize करते हैं। ताकि ज्यादा से ज्यादा Traffic हमारे Blog पर आ सके।
आइये अब Keyword Research के बारे में विस्तार से जानते हैं, Keyword Research क्या है? हमें Keyword Research क्यों करना चाहिए?
1. Keyword Research Kya Hai ?
Keyword  Research एक Search Engine अनुकूलन अभ्यास है जिसका उपयोग वैकल्पिक Keyword Search के लिए किया जाता है। यह सबसे Popular और महत्वपूर्ण SEO कार्य है जिसके द्वारा Popular Keyword और वाक्यांशों की पहचान की जाती है।
Keyword  Research कुछ Keyword  के लिए Website को Optimize करने का पहला कदम है। इसकी मदद से, हम यह पता लगा सकते हैं कि बाज़ार में एक Main Search Keyword की कितनी माँग है और उस Search Keyword के लिए अपने Blog को अनुकूलित करने के लिए हमें कितनी Comptitor का सामना करना पड़ेगा।
Research हमें न केवल उस पर आने वाले Traffic और Comptitor का अंदाजा देता है, बल्कि हमें अपने अगले Blog पोस्ट के लिए भी एक Idea देता है।
अंततः उन Keyword पर Research करें जिनका उपयोग लोग Content Search के लिए करते हैं और उन Keyword को अपने Blog के लिए अनुकूलित करके, आप अपनी Site पर राइट Traffic ड्राइव कर सकते हैं।
इससे हम अपने Blog के पोस्ट को किसी भी Main Keyword  के लिए Search Engine में आसानी से Rank कर सकते हैं। चलिए अब मैं आपको Keyword  Research के फायदे बताता हूँ। Keyword Research के क्या लाभ हैं?
Read more :-
https://www.technofact.in/keyword-research-kya-hai.html
Posted in: Guest posting
Be the first person to like this.